Hi mam !

कुछ चार-छह महिने पहले मिली थी उससे..
" Hi mam "
Confident, smiling n smart girl ... ऑफिस के सारे फै़सले वही लेती थी.. क्या लाना, कितने का लाना, स्टूडेंट्स को जानकारियाँ देना सब। जॉब लगने के पहले से ही सब कलीयर कर लीं मैडम... सैलरी, छुट्टी, काम आदि। पर हमारे बीच कुछ अजीब रिश्ता रहा। वो हर बात पर बहस करे और मुझे खीझ हो। पर मैं उसे नादान समझकर लंबेsss - लंबे explanations देकर समझाती थी। परंतु मैडम के कटु वचनों में कभी कमी न आई । ऊपर से नाटक देखो... जब आधे घंटे बाद भी मुझे गुस्सा न दिला पाती तो ऐसे प्यार और सम्मान से बोलती कि पूछिए मत। खैर, मैडम की तबियत खराब रहने के कारण उन्होंने जॉब छोड़ दी।

आज दो महिने बाद मैं उससे फिर मिली तो पहचान ही नहीं पाई... एकदम दुबली हताश। मैं बोल पड़ी " मैंने तो पहचाना ही नहीं तुम्हें ?" तो उसने बताया कि arthritis हो गया है। हाथ मुड़ गए हैं। फिर आदतन धाराप्रवाह बोलने लगी... "मैंने आपको बहुत दुख दिया और बुरा-भला कहा। मुझे लगता है ये उसी की सजा है। " मैंने कहा "नहीं बच्चे नासमझ होते हैं। उनकी बात बुरी नहीं लगती, ऐसा मत सोचो। मैं नाराज़ थी पर उतनी नहीं जैसा तुम सोच रही हो। भगवान करे तुम एकदम भली चंगी हो जाओ" कहकर मैंने उसकी पीठ थपथपाई। उसने हल्की सी मुस्कुराहट के साथ ऐसी पश्चाताप भरी आँखों से मुझे देखा कि क्या बताऊँ।

मुझे हंसी आ गई उसके वहम पर। बड़े-बड़े कलंतरी मजे से घूम रहे हैं और ये बच्ची... पागल...
काश ! सब इतने मासूम होते 😊😊😊

खैर, अभी मै नेट पर इस बिमारी का बचाव ढूँढ रही थी क्योंकि इसका कोई पक्का ईलाज नहीं है तो पता चला कि धूम्रपान, शराब, सोडा, नमक, शक्कर, वसा सबसे बचें। इतना पढ़ते ही मेरी भी जीने की इच्छा मर गई।
😂😂😂

Well, I know she is a fighter. वो फिर चहकती ऑफिस आएगी और फुल smile से बोलेगी ..." Hi mam ! "

God bless dear ... 😇
Sharing clip of ur whatsapp msg here ... Which v shared 2day with each other... 😊

Happy Valentine's Day all ☺☺☺

Comments