जन लोकपाल बिल के समर्थन में एक आम भारतीय

प्रति,
श्री मनीष तिवारी,
प्रवक्ता, कांग्रेस दल 
भारत 

आदरणीय मनीषजी,
मैं ( संज्ञा अग्रवाल ) भारत की एक आम नागरिक हूँ जो कि श्री अन्ना हजारे जी के आन्दोलन के समर्थन में आपको यह पत्र लिख रही हूँ | 
मनीषजी, मैं बचपन से ही कांग्रेस की समर्थक रही हूँ और मुझे इस बात का फक्र भी है , परन्तु इस बार कांग्रेस ने मेरी उम्मीदों और विश्वास को बुरी तरह चोट पहुंचाई है जिसका मुझे अत्यंत खेद है | आप नौकरशाही से डर गए? भ्रष्ट नौकरशाहों और नेताओं को अपनी तरफ करने के लिए आपने देश की जनता को धोखा देने की कोशिश की है जो कि मुझे दुखी कर रही है |

मेरा आपसे विनम्र निवेदन है कि आप सरकारी लोकपाल बिल में आवश्यक सुधार लायें तत्पश्चात इसे लोकसभा में प्रस्तुत करें ताकि एक प्रभावी लोकपाल बिल पारित हो और हमारे देश को भ्रष्टाचार रुपी कैंसर से छुटकारा मिल सके | इस नेक कार्य को कांग्रेस खुद करे यही जनता की इच्छा है | मैं आने वाले समय को भ्रष्टाचार मुक्त देखना चाहती हूँ ताकि मेरी बच्ची अपने सामर्थ्य अनुसार उन्मुक्त आकाश में उड़ान भर सके और इस देश को अपनी सेवाएँ दे सके जो मैं भ्रष्ट लोक सेवा आयोग के निर्णयों की वजह से समय पर नहीं दे पाई | आशा करती हूँ कि आप मेरी और देशवासियों की पीड़ा समझेंगे और तदनुरूप आवश्यक निर्णय लेंगे |  

एक अन्य निवेदन यह है कि आपकी पार्टी ( क्योंकि अब कांग्रेस हमें अपनी पार्टी नहीं लगती है ) श्री अन्ना हजारेजी के खिलाफ अनर्गल बयानबाजी न करे क्योंकि ऐसा कर आप देश को धोखा नहीं दे पाएंगे अपितु अपनी ही छवि और ख़राब कर लेंगे | 

एक आम भारतीय नागरिक  
संज्ञा अग्रवाल 
बिलासपुर
छत्तीसगढ़ 

यह मेल श्री मनीष तिवारीजी को भेजी जा चुकी है|

Comments